वर्ल्ड कप नहीं खेलेगी पाकिस्तान । Icc t20 world cup

 


जी हाँ आपने सही सुना पाकिस्तान वर्ल्ड कप नहीं खेलेगी।  Icc t20 world cup २०२२ के दौरान इंडिया और पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया में है।  केवल इंडिया और पाकिस्तान की ही टीम नहीं बल्कि सभी देशो के क्रिकेट टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया में चल रहे टी २० वर्ल्ड कप में शामिल है। 

 ऐसे में एक बड़ी खबर आ रही है पाकिस्तान की तरफ से।  कि वो वर्ल्ड कप नहीं खेलेगी।  क्या है पूरा मामला हम आपको बताते है।  

वर्ल्ड कप नहीं खेलेगी पाकिस्तान

ind vs pak match




दरअसल अगले साल का एशिया कप २०२३ पाकिस्तान में होने वाला है।  लेकिन bcci के सेक्रेस्टेरी जय शाह ने अपने खिलाड़ियों यानि इंडिया टीम को पाकिस्तान भेजने से साफ़ मना कर दिया है।  और क्यूंकि जय शाह एशिया क्रिकेट कौंसिल के भी president है इसलिए उन्होंने यहाँ तक कहा है कि ऐसा कप २०२३ पाकिस्तान में नहीं खेला जायेगा। इसके लिए वो किसी दूसरे जगह की तैयारी में है।


  इतना सुनते ही पाकिस्तान के लोगो और खिलाड़ियों में नाराजगी शुरू हो गई।  और उन्होंने भी वर्ल्ड कप २०२३ में भाग लेने से मना कर दिया है।  क्यूंकि वर्ल्ड कप २०२३ भारत में होने वाला है।  ऐसे में आगे क्या कुछ होने वाला है वो तो समय ही बताएगा।  


भारतीय टीम का पाकिस्तान नहीं जाने का बहुत सा कारण है।  भारत पाकिस्तान के बिच सियासी तनाव और खिलाड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए भारत ने ये कदम उठाया है।  और ये बात सभी जानते है।  पिछले कई सालो से भारत पाकिस्तान के किसी भी मैदान में नहीं खेला है। 


 जब भी भारत और पाकिस्तान का मैच हुआ है वो या तो भारत में या किसी अन्य देशो में हुआ है।  ऐसा नहीं है कि केवल भारत ही पाकिस्तान जाने से हिचकिचाता है।  बल्कि दुनिया का कोई भी देश पाकिस्तान में आतंकी गतिविधियों की वजह से जाने में हिचखीचता है।  आपको याद होगा २००९ में श्री लंका की क्रिकेट टीम के साथ क्या हुआ था।  ऐसे में सभी अपनी सुरक्षा को नजरअंदाज नहीं कर सकते।  


हलाकि पाकिस्तान का भारत वर्ल्ड कप खेलने ना आने के पीछे कोई भी कारण नजर नहीं आता।  नाराजगी के सिवा  , ऐसे में यदि पाकिस्तान भारत नहीं आती है वर्ल्ड कप खेलने तो इससे पाकिस्तान और पाकिस्तान के क्रिकेट खिलाड़ियों और क्रिकेट बोर्ड को ही नुकसान होगा।  

अब २३ अक्टूबर को इंडिया बनाम  पाकिस्तान टी २० वर्ल्ड कप खेला जाना है ऑस्ट्रेलिया में।  ऐसे में दोनों देशो के बीच मुकाबल और भी कड़ा होता हुआ दिख सकता है।  



इसपर आपके क्या विचार है , आप हमें कमेंट  में लिख सकते है।  मिलते है इसी तरह की एक नई खबर के साथ।  तब तक के लिए धन्यवाद।  

Newest
Previous
Next Post »